Thursday, June 4, 2009

देवरे पर ले जाकर पत्नी की निर्मम हत्या

उदयपुर। चरित्र सन्देह को लेकर बुधवार प्रात: तीन बच्चों के पिता ने सुखेर स्थित एक देवरे ले जाकर अपनी पत्नी की तलवार से निर्मम हत्या कर दी। वारदात के बाद अभियुक्त ने स्वयं थाने जाकर समर्पण कर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शहीद भगतसिंह नगर निवासी सुरेश कुमार (२५) पुत्र गंगाराम प्रजापत आज तड़के करीब ५.३० बजे अपनी पत्नी मांगी बाई (२२) को मोटर साईकल पर सुखेर हाईवे रोड पर भैरूजी के देवरे नारियल चढ़ाने के बहाने ले गया था। जहां उसने पत्नी को बैठा दिया तथा वहां पहले से छिपाकर रखी तलवार निकाल कर पत्नी के सिर व गर्दन पर वार कर दिये। इस अप्रत्याशित हमले से मांगी बाई गिर पड़ी और उसके खून की धारा बह निकली इसके बाद भी युवक ने तलवार से वार करना जारी रखा। पैर व पीठ पर हमले के बाद उसने उसका काम तमाम कर डाला। यही नहीं उसने मांगी बाई के हाथों के दोनों पंजे भी काट डाले। इस निर्मम हत्या के बाद अभियुक्त ने सीधे सुखेर थाने पहुंच आत्मसमर्पण कर दिया। जब उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की बात कही तो स्वयं पुलिस भी भौचक्की रह गई।
थानाधिकारी सुमेर सिंह मय जाब्ता अभियुक्त के साथ घटनास्थल पहुंचे जहां मांगी बाई की क्षत विक्षत लाश पड़ी थी। थानाधिकारी सुमेरसिंह ने तुरंत घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। जिस पर डिप्टी (पश्चिम) गोपालंिसंह राठौड़ भी घटनास्थल पहुंचे तथा मौका मुआयना किया। पुलिस ने लाश को मुर्दाघर रखवाया। सूचना पर मृतका के ननिहाल पक्ष के लोग भी मुर्दाघर पहुंच गये थे। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मृतका का पोस्टमार्टम करा लाश परिजनों को सुपुर्द की।
चरित्र सन्देह पर की हत्या
उदयपुर। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त सुरेश कुमार ने चरित्र सन्देह को लेकर पत्नी की हत्या करने की बात कहीं। इधर मृतका के ममेरे भाई पन्नालाल निवासी ब्रह्मपोल ने चरित्र सन्देह की बात को नकारते हुये कहा कि अभियुक्त सुरेेश उसकी बहन के साथ आये दिन मारपीट करता व दहेज प्रताडऩा देता था। वह उसे घर से भी कहीं जाने नहीं देता था। इसकी शिकायत मांगी बाई कई बार पीहर पक्ष से भी कर चुकी थी। मृतका क े२ पुत्री व छ:माह का पुत्र हैं।
एक बार असफल रहा : पुलिस पूछताछ में अभियुक्त सुरेश ने बताया कि एक दो दिन पूर्व भी वह हत्या के इरादे से पत्नी को नारियल चढ़ाने का झांसा देकर भुवाणा में ही एक अन्य देवरे पर ले गया था। लेकिन वहां विद्युतकर्मियों क ेकार्य करने की वजह से वह वारदात को अंजाम नहीं दे पाया । सुखेर हाईवे रोड पर देवरा उसे उपयुक्त स्थान लगा। द्वारिका अग्रवाल

No comments: