Wednesday, March 4, 2009

घायल खिलाड़ी भी लौटे, न्यूजीलैंड ने रद्द किया दौरा

कोलंबो/वेलिंगटन.srilankan players मंलवार को लाहौर में हुए हमले के बाद बुधवार तड़के श्रीलंका की टीम चार्टर्ड प्लेन से स्वदेश लौट आई। इस हमले के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भी पाकिस्तान का आगामी दौरा रद्द कर दिया है। नवंबर माह में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के दौरे पर जाना था, लेकिन मौजूदा घटना के बाद इसे रद्द कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जैकब ओरम ने कहा कि इस हमले के बाद तो हमें भारत में होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट के बारे में भी सोचना पड़ेगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ जस्टिन वॉन ने कहा है कि हमने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है।mandisउन्होंने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा कि पाकिस्तान जाने का हमारा अब कोई इरादा नहीं है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के अधिकारी अप्रैल या जून में पीसीबी के अधिकारियों से मिलकर इन मैचों को किसी तीसरे देश में आयोजित करवाने के मुद्दे पर विचार करेंगे।इधर बुधवार सुबह कोलंबो एयरपोर्ट पर जैसे ही श्रीलंकाई खिलाड़ी पहुंचे वहां माहौल काफी गमगीन हो गया।खिलाड़ियों के लेने उनके परिवारजनों के अलावा खेल मंत्री और कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। पत्नियों, बच्चों और परिवार वालों से मिलकर कई खिलाड़ी खुद को नहीं रोक पाए।

सभी भावुक नजर आए।samarweera समरवीरा खतरे से बाहर हैं लेकिन उनकी हालत गंभीर है इसलिए उन्हें स्ट्रेचर पर ही विशेष गाड़ी से बाहर लाया गया। एयरपोर्ट पर पहुंचे कप्तान माहेला जयवर्धने के चेहरे पर दहशत साफ देखी जा सकती थी।जयवर्धने ने कहा कि हम अभी तक नहीं समझ पा रहे हैं कि यह सब कैसे हुआ। सभी खिलाड़ी सही-सलामत घर लौट आए हैं, यही बहुत बड़ी बात है। इसमें ही हम सब खुश हैं। वहीं मामूली रूप से घायल मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि यह कुछ काफी जल्दी और अचानक हुआ। ड्राइवर की होशियारी की वजह से ही आज हम जिंदा हैं।

jaywardhaneश्रीलंका एयरपोर्ट पर अपने घायल साथियों के साथ पहुचंने के बाद जयवर्धने अपने परिवार को देखकर इतने भावुक हो गए कि उनकी आंख से आंसू तक निकल पड़े। जयवर्धने ने कहा कि हम मौत को बेहद करीब से देखे हैं और भगवान ने ही हमें बचाया। जिस तरह से हमारी बस पर फायरिंग हो रही थी, उस वक्त हमने सोचा कि आज हमारा आखिरी दिन है लेकिन ड्राइवर की सूझ-बूझ से हम सभी खिलाड़ी थोड़ी बहुत चोट के साथ पूरी तरह से सुरक्षित हैं।पाकिस्तान में आतंकियों की खोजबीन जारी है। गौरतलब है कि इस हमले में पांच पुलिसकर्मी भी मारे गए थे। पुलिस ने लाहौर में श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर मंगलवार को हमला करने वाले बंदूकधारियों की तलाश तेज कर दी है। इस हमले में श्रीलंकाई टीम की सुरक्षा में तैनात छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। जबकि श्रीलंका के सात खिलाड़ी और सहायक कोच घायल हो गए थे।

No comments: