Tuesday, October 28, 2008

हत्या काल्पनिक पति की, सजा असली

जापान में एक महिला को बहुचर्चित वीडियो गेम में कथित तौर पर अपने काल्पनिक पति की हत्या करने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 43 वर्षीया महिला ऑनलाइन वीडियो गेम 'मेपल स्टोरी' में काल्पनिक पति के अचानक तलाक दे देने से आहत थी।


पुलिस के अनुसार महिला ने गैरकानूनी ढंग से उस व्यक्ति की, जिसके साथ वह काल्पनिक पति के तौर पर वीडियो गेम खेलती थी, लॉग-इन जानकारी हासिल करने के बाद उस काल्पनिक पति के किरदार को ही मार दिया। अगर ये इल्जाम साबित हो जाते हैं तो महिला को पाँच साल की सजा और पाँच हजार डॉलर का जुर्माना हो सकता है।
इल्जाम : महिला पियानो शिक्षिका हैं और उन पर गैरकानूनी ढंग से अपने काल्पनिक पति के कम्प्यूटर को ऐक्सेस करने और उसके डाटा को उलट-पुलट करने का इल्जाम है।
महिला को बुधवार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है और मियाजाकी से एक हजार किलोमीटर दूर सोपोरो लाया गया है, जहाँ उनके काल्पनिक पति रहते हैं। समाचार एजेंसी एपी के अनुसार सोपोरो के पुलिस अधिकारी का कहना है कि महिला ने मई में काल्पनिक पति के आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर गेम को खोल कर उस किरदार की हत्या कर दी थी। महिला ने पूछताछ करने वाले अधिकारियों को बताया बगैर किसी चेतावनी के मुझे अचानक तलाक दे दिया गया और इस वजह से मैं काफी आहत हुई। मेपल स्टोरी एक ऑनलाइन वीडियो गेम है, जिसे कोरिया ने बनाया है और ये खेल जापान में काफी खेला जाता है।

No comments: