Thursday, November 6, 2008

पिता और भाई ने ही उतार दिया मौत के घाट

निर्मेश त्यागी

प्रेमप्रसंग से परेशान होकर
युवतियों की गोली मारकर हत्या
प्रेमप्रसंग से नाराज परिजनों ने
बुआ और भतीजी को सुला
दिया मौत की नींद
ग्रेटर नोएडा भर में दहशत

नोएडा, 6 नवंबर । प्रेमप्रसंग से परेशान होकर ग्रेटर नोएडा में परिजनों ने ही घर की दो युवतियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस बीच जहां दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हत्यारे पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया था।
दोनों युवतियां कुछ दिन पूर्व अपने-अपने प्रेमी के साथ घर से गायब हो गई थी। जिससे परेशान होकर परिजनों ने दोनों युवतियों की हत्या कर दी। पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
एसपी देहात सुरेन्द्र वर्मा ने बताया कि थाना सूरजपुर पुलिस को सूचना मिली कि कस्बा क्षेत्र में दो युवतियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। पुलिस सूचना मिलते ही कुछ समय बाद मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दो शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों युवतियों की हत्या के आरोप में पिता गोपीचंद और भाई चंद्रपाल को गिरफ्तार कर लिया। दो युवतियों की हत्या एक साथ होने की सूचना पर क्षेत्र के सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद दिल दहालाने वाली काहनी सामने आई है। आरोपियों ने बताया कि उनकी बेटी और भतीजी का पास में ही रहने वाले दो युवकों के साथ प्रेमप्रसंग चल रहा था। उन्हें जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने सभी को समझाने का प्रयास किया और कभी न मिलने की हिदायत दी। इसके बाद भी दोनों युवतियों का युवकों के साथ प्रेमप्रसंग चलता रहा। कुछ दिन पूर्व दोनों युवतियां अपने-अपने प्रेमियों के साथ घर से फ रार हो गई। इसके बाद काफी प्रयास के बाद दोनों को तलाश कर घर वापस लाया गया। इस बीच दोनों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन दोनों ने बात मानने से साफ इंकार कर दिया।
आरोपी पिता का कहना है कि जिन युवकों के साथ वो फरार हुई वो पेशे से मजदूर हैं। इसी कारण अंत में दोनों को गोली मारकर मौत के घाट उतारना ही बेहतर समझा। पिता का कहना है कि जिन बेटियों को अपनी गोद में खिलाकर बड़ा किया आज उन्हीं को गोली मारनी पड़ी। पुलिस ने उक्त घटना को दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया और पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। पुलिस दोनों प्रेमियों की तलाश कर रही है। घटना स्थल पर मौजूद सैकड़ाें लोग दोनों हत्यारों को फांसी देने की मांग कर रहे थे।

No comments: