Friday, November 21, 2008

देह-व्यापार की शहजादी सोनू पंजाबन गिरफ्तार

देह-व्यापार के बाजार की शहजादी के नाम से मशहूर सोनू पंजाबन समेत उसके गिरोह में शामिल पंद्रह सदस्यों को साकेत पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में चार हाईप्रोफाइल कॉलगर्ल, जबकि दस दलाल हैं। पुलिस ने गिरोह से लड़कियों को लाने-ले जाने में प्रयुक्त सेंट्रो कार भी जब्त कर ली है।दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त हरगोविंद सिंह धालीवाल के अनुसार सूचना मिली कि देह व्यापार से जुड़ी सोनू पंजाबन व उसका गिरोह साकेत पीवीआर के समीप मौजूद हैं। इसके आधार पर एसीपी मेहर सिंह की देखरेख में गठित हुई एसएचओ साकेत पंकज सिंह की टीम ने साकेत के समीप जाल बिछा एसआई प्रवीण कुमार व एएसआई वीरेंद्र को फर्जी ग्राहक बनाकर पीवीआर सिनेमा के समीप भेजा गया। वहां पीवीआर पार्किग में दो लड़कियां व तीन दलाल, जबकि पीवीआर के सामने दो लड़कियां व तीन दलाल थे। फर्जी ग्राहक बने पुलिसकर्मियों ने सौदेबाजी के दौरान पता लगाया कि गिरोह संचालक सोनू पंजाबन चार अन्य युवकों के साथ समीप में खड़ी सेंट्रो कार में बैठी है। इशारा मिलते ही आसपास मौजूद पुलिस टीम ने सबको दबोच लिया। पुलिस ने सेंट्रो कार भी जब्त कर ली है।ज्ञात हो कि सोनू पंजाबन का एक नाम गीता भी है। ठिकाना बदलने में माहिर सोनू आजकल नेब सराय इलाके से धंधा चला रही थी।

अपराधियों से रहा है गहरा नाता:-पुलिस मुठभेड़ में ढेर कुख्यात गैंगस्टर हेमंत, विजय व दीपक से सोनू पंजाबन का गहरा नाता रहा है। इसके अलावा हरियाणा तथा पश्चिमी उत्तार प्रदेश के कई बड़े गैंगस्टरों के भी संपर्क में वह थी। इसी कारण उसके संबंध भी काफी रसूखदार लोगों से हो गए थे। आधुनिक जीवनशैली जीने की आदत पड़ने के कारण सोनू पंजाबन धीरे-धीरे देह व्यापार के धंधे में आ गई। कुछ समय के बाद उसने अपना गिरोह बनाकर युवतियों का सप्लाई करना शुरू कर दिया। इस काम में उसे कोई दिक्कत नहीं थी क्योंकि ग्राहक हाईप्रोफाइल थे तथा सभी उसके पुराने भी परिचित थे। सोनू के संबंधों का असर यह था कि छोटे-मोटे बदमाश तो उसके नाम से ही डरते थे।

माडलिंग व एक्टिंग में जाने की इच्छुक लड़कियों को देती थी मोटी तनख्वा:-फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली बला की खूबसूरत सोनू पंजाबन अपने हाईप्रोफाइल ग्राहकों को सप्लाई करने के लिए मॉडल व हेरोइन बनने की इच्छुक लड़कियों को मोटा वेतन देती थी। इस काम में दिल्ली व मुंबई समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में फैला उसका नेटवर्क मदद करता था। यही वजह है कि वह दिल्ली से ही एक फोन पर मुंबई अथवा किसी भी अन्य बड़े शहर में कॉलगर्ल उपलब्ध करा देती थी। सोनू के संपर्क में स्टेज शो करने वाली कई युवतियां भी थीं जिनका प्रयोग वह फार्महाउस या अन्य स्थानों पर डांस कार्यक्रम में करती थी। कई विदेशी युवतियां भी उसके नेटवर्क में शामिल थीं। वह ग्राहकों से युवतियों की कीमत पांच से पच्चीस हजार रुपये तक वसूलती थी।

खादी-खाकी के साथ उद्योग जगत में भी रसूख:-सोनू पंजाबन पहले भी कई बार पकड़ी जा चुकी है, लेकिन अपने संबंधों व रसूख के कारण जल्द ही बाहर भी आ जाती है। बताया जाता है कि सोनू के संपर्क में कई नेता, पुलिस अधिकारी व उद्योग जगत से जुड़े लोग भी रहे हैं। पुलिस अब सोनू पंजाबन के मोबाइल डायरियों की पड़ताल में जुटी है।

No comments: