Monday, November 3, 2008

कुलदीप की मौत दुर्घटना-पुलिस

हरियाणा में हिसार के पुलिस अधीक्षक अनिल राव ने हाँसी सदर थाना पुलिस की गोली से रविवार रात हुई भिवानी के छात्र कुलदीप की मृत्यु को 'दुर्घटना' करार देते हुए कहा कि इसकी न्यायिक जाँच के आदेश दे दिए गए हैं।
राव ने आज बताया कि पुलिस ने भिवानी में एक कुख्यात अपराधी की तलाश में नाका लगाया हुआ था। तभी मोटरसाइकिल पर आए चार युवकों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। ये युवक शराब पिए हुए थे, लेकिन पुलिस द्वारा रुकने के लिए कहने पर वे ऊबड़-खाबड़ रास्ते से भागने लगे।
इस पर पुलिस ने उनका पीछा किया और जब वह मोटरसाइकिल के बराबर पहुँची तो ऊबड़-खाबड़ रास्ता होने की वजह से जीप को जोर का झटका लगा तथा जीप में बैठे पुलिसकर्मी कर्मबीरसिंह की कार्बाइन से गोली चल गई, जो एक युवक को लगी तथा उसकी तत्काल मृत्यु हो गई। युवक की शिनाख्त कुलदीपसिंह के रूप में की गई है।
राव ने कहा कि मारा गया युवक अपराधी नहीं था, यह केवल दुर्घटनावश हुआ। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि पुलिस को इस पर बेहद अफसोस और दुख है। अनिल राव ने बताया कि घटना की न्यायिक जाँच की जैसे ही रिपोर्ट आएगी उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को कुख्यात अपराधी दारासिंह की तलाश है, जिसके खिलाफ भिवानी जिले में ही 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह गाँव सोखी के बैंक से दो लाख 16 हजार रुपए लूटने की वारदात में भी संलिप्त था।

No comments: